समय के साथ हम अपने रिश्ते में सहज महसूस करते हैं और भूल जाते हैं कि डेटिंग के दौरान हम इस पति / पत्नी के साथ कितना मज़ा लेते हैं। हम भूल जाते हैं कि, वही सामान जो हमें भागीदारों को आकर्षित करता है, वह चीजें हो सकती हैं जो कनेक्शन को बेहतर बना सकती हैं। एक बार फिर से डेटिंग शुरू करने के लिए, मैं अक्सर जोड़ों को परामर्श के लिए देखता हूं। अपने प्रेमी से डेटिंग करना आपके रिश्ते को प्राथमिकता देता है, आपके कनेक्शन को बढ़ाता है, और अतिरिक्त निकटता और उत्साह के लिए संभावनाएं प्रदान करता है।

अस्तित्व जिम्मेदारियों से भरा है। कई परिवारों में दोनों पति / पत्नी पूर्णकालिक काम करते हैं। शादी के संबंध निश्चित रूप से कार्य जिम्मेदारियों, सफाई, बच्चों की गतिविधियों, और परिवार के निर्माण की अंतहीन जिम्मेदारियों के तहत छिपा सकते हैं। हालांकि, कोई अच्छी तरह से काम करने वाली शादी के साथ, पूरा उत्पाद जोखिम में है। इसलिए, परिवार से अस्तित्व के प्रति इस रिश्ते को प्राथमिकता देना महत्वपूर्ण है। अपने प्रेमी से डेटिंग उस रिश्ते पर ध्यान केंद्रित करने और सम्मान करने के लिए एक नोट बताती है। इसके अतिरिक्त, यह परिवार के अंदर एक संस्कृति में परिणाम देता है जो शादी के रिश्ते को प्राथमिकता और ध्यान देने योग्य मूल्यवान मानता है।

बहुत से जोड़े अपने पति के पास महसूस नहीं करने की शिकायतों का उपयोग करके परामर्श में प्रवेश करते हैं, रूममेट्स की तरह महसूस करते हैं, अलग-अलग जीवन जीते हैं, या निकटता और उत्साह बढ़ते हैं। आपके साथी के संदर्भ में राजस्व का नुकसान इस तरह की भावना पैदा कर सकता है। रिलेशनशिप अन्वेषक और मनोचिकित्सक, जॉन गॉटमैन (1 999) से पता चलता है कि इन जोड़ों में “साझा अर्थ की गहरी भावना हो रही है” (पी .243)। कनेक्शन या साझा अर्थ के कुछ पहलू हैं

एक साथ आंतरिक अस्तित्व बनाना

भूमिकाओं और लक्ष्यों के लिए सराहना जो आपको लिंक करते हैं, जो आपको बहुत अच्छी तरह से जानते हैं कि आपके द्वारा बनने वाले घर में भाग लेने का क्या अर्थ है

एक संस्कृति को एक साथ बनाना जो आप दोनों के साथ आता है, जिसमें हमेशा सपने देखने के लिए पर्याप्त लचीला होता है क्योंकि जोड़े को विकसित और विकसित होता है “(गॉटमैन, 1 999, पृष्ठ 2344)।

रिश्ते के अंदर कई चीजें हो सकती हैं जिसके परिणामस्वरूप आपके साथी के संदर्भ में राजस्व का नुकसान हो सकता है (जन्म, गर्भपात, वित्त, संचार मुद्दों, बेवफाई आदि)। इनमें से कुछ को एक विशेषज्ञ परामर्शदाता की मदद की आवश्यकता हो सकती है, जो आपकी मदद करेगा। हालांकि, जोड़े जो अपने कनेक्शन का निर्माण और पोषण करते हैं, वे कठिनाई और अस्तित्व की प्रतिकूलता को संभालने में सक्षम हो सकते हैं, अगर उनके कनेक्शन कमजोर हैं, या शायद कोई भी नहीं है। इस कारण से आपके साथी डेटिंग करना आवश्यक है।

डेटिंग एक-दूसरे को एक दूसरे को ‘सीखने’, वरीयताओं को साझा करने, और भविष्य के लिए आशाओं और सपने पर चर्चा करने में सक्षम बनाता है। यह छूने, हंसने, विचारों पर चर्चा, भय, और सिर्फ आप दोनों को उत्तेजित या परेशान करने की संभावनाएं प्रदान करता है। लोग बदलते हैं और हर दिन भी होते हैं, जिसका अर्थ है कि हमारे भागीदारों को खोजने के लिए हमेशा कुछ नया होगा। इसलिए, उन्हें समझना वास्तव में एक आजीवन गतिविधि है।

डेटिंग के बारे में जोड़ों से बात करने के बाद, मैं डेटिंग गतिविधियों को प्रोत्साहित करता हूं जिसके लिए जोड़े को एक दूसरे के साथ बातचीत करने की आवश्यकता होती है। इसलिए, जाहिर है, इलेक्ट्रॉनिक या मीडिया पर निर्भर डेटिंग गतिविधियां ऑफ-सीमाएं हैं। मैं अतिरिक्त समूह तिथियों को भी हतोत्साहित करता हूं। मित्रों और घर के साथ मिलकर स्वस्थ और महत्वपूर्ण है, लेकिन यह अलग होना चाहिए। यदि आप और आपका साथी बहुत गहन कनेक्शन बनाना चाहते हैं, तो बस आप दोनों के लिए समय निकालना होगा।

अपने साथी से जुड़ा हुआ महसूस इस विषय के बारे में आपकी भावनाओं को बेहतर बनाता है। अपने साथी से सराहना, समझ और मान्य महसूस करना स्वीकृति और भावनात्मक सुरक्षा के माहौल को बढ़ावा देता है। यह वायुमंडल निकटता के लिए निकटता और उत्साह के लिए संभावनाएं प्रदान करता है। इसलिए, अगर आपकी शादी खराब हो रही है, या आप अपने पति से बाहर निकलते हैं, या हो सकता है कि आपके विवाह के अंदर अवसर हो गए हैं, जिससे आपके प्रेमी की ओर कनेक्शन की राजस्व में कमी आती है, दूर नहीं।

अधिक मज़ेदार, स्थायी संबंध बनाने के अपने प्रयास में, अपने रिश्ते को महत्वपूर्ण बनाने में मदद करें, अपने प्रेमी के प्रति अपना संदर्भ बढ़ाएं, जबकि डेटिंग के माध्यम से अतिरिक्त निकटता और उत्साह के लिए अपनी संभावनाओं को बढ़ाएं। यदि आपको लगता है कि आपको अपने साथी के साथ बंधन को सही बनाने या बनाने के लिए डेटिंग से अधिक की आवश्यकता होगी, तो विशेषज्ञ की सहायता लें।